Wednesday 10 June 2020

कैसे करें निगेटिव थॉट्स को पॉजिटिव में कन्वर्ट ?👑

कैसे करें निगेटिव थॉट्स को पॉजिटिव में कन्वर्ट ?👑          

     ☆"हम जो सोचते हैं, वो बन जाते हैं"☆

★ Law Of Attraction (LOA) अर्थात् आकर्षित करने का नियम कहता है कि हम जो भी सोचते हैं उसे अपने जीवन में आकर्षित करते हैं, फिर चाहे वो चीज अच्छी हो या बुरी।

★ उदाहरण के लिए: --- अगर कोई सोचता है कि वो हमेशा परेशान रहता है, बीमार रहता है और उसके पास पैसों कि कमी रहती है तो असल जिंदगी में भी ब्रह्माण्ड घटनाओं को कुछ ऐसे सेट करता है कि उसे अपने जिंदगी में परेशानी, बीमारी और तंगी का सामना करना पड़ता है।

★ वहीँ दूसरी तरफ अगर वो सोचता है कि वो खुशहाल है, सेहतमंद है और उसके पास खूब पैसे हैं तो LOA कि वजह से असल जिंदगी में भी उसे खुशहाली, अच्छी सेहत और समृद्धि देखने को मिलती है।

“वास्तव में हम जो सोचते हैं, वो बन जाते हैं”

★ “हम वो हैं जो हमें हमारी सोच ने बनाया है, इसलिए इस बात का ध्यान रखिये कि आप क्या सोचते हैं. शब्द गौण हैं. विचार रहते हैं, वे दूर तक यात्रा करते हैं”

★ जो लोग LOA मानते हैं वे समझते हैं कि positive सोचना कितना ज़रूरी है…वे जानते हैं कि हर एक negative thought हमारी life को positivity से दूर ले जाती है और हर एक positive thought life में खुशियां लाती है।

★ और किसी ने कहा भी है, ”अगर इंसान जानता कि उसकी सोच कितनी पावरफुल है तो वो कभी निगेटिव नहीं सोचता !”


आओं अपने जीवन मे आध्यात्मिकता को उतारते हुए सुख शांति पूर्वक आगे बढ़े।
Let's move forward with our POSITIVE MENTAL ABILITY AND ATTITUDE 

 जीवन में कोई भी चीज इतनी खतरनाक नहीं जितना भ्रम में और डांवाडोल की स्थिति में रहना है। आदमी स्वयं अनिर्णय की स्थिति में रहकर अपना नुकसान करता है। सही समय पर और सही निर्णय ना लेने के कारण ही व्यक्ति असफल भी होता है।
         यह ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं है कि लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं ? महत्वपूर्ण यह है कि आप स्वयं के बारे में क्या सोचते हैं ? स्वयं के प्रति एक क्षण के लिए नकारात्मक ना सोचें और ना ही निराशा को अपने ऊपर हावी होने दें।
        सफ़ल होने के लिए 3 बातें बड़ी आवश्यक हैं। सही फैसले लें, साहसी फैसले लें और सही समय पर लें। आगे बढ़ने के लिए आवश्यक है कि प्रयास की अंतिम सीमाओं तक पहुंचा जाए। 

                सुप्रभातम्

मेरे आत्मा ज्ञान समूहों में शामिल होने के लिए मेरे फेसबुक पेज को लाइक करे और  व्हाट्सएप्प करे नाम और पूरे पता के साथ +919726351246 मैं आपको अपने UTOPIA'S MASTER OF POSSIBILITIES Group  me सामिल कर लूँगा 
https://www.facebook.com/therravindrakumar
#therravindrakumar 
#savefromcorona #StayAtHomeSaveLives 
https://twitter.com/rravindrakumar/status/900472567181578243?s=20

No comments:

Post a Comment